Dark Mode

हनुमान बेनीवाल का मिशन 2023 - बीजेपी कांग्रेस की छुट्टी करके राजस्थान में तीसरा विकल्प बनेगी RLP

हनुमान बेनीवाल का मिशन 2023

 

जयपुर। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि पिछले 25 साल से कांग्रेस और बीजेपी के गठबंधन वाली सरकारें राजस्थान को लूटती आ रही है। अब ऐसा नहीं होगा। मिशन 2023 के तहत बेनीवाल ने तय किया है कि आगामी विधानसभा चुनावों में बीजेपी और कांग्रेस दोनों को घर बैठाना है। प्रदेश की जनता के साथ तीसरे विकल्प के रूप में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी है। बेनीवाल ने कहा कि जब गहलोत सरकार पर कोई संकट आता है तो वसुंधरा राजे उन्हें बचाती है और जब वसुंधरा राजे पर कोई संकट आता है तो अशोक गहलोत उनकी ढाल बन जाते हैं। गहलोत और राजे का यह खेल पूरा राजस्थान देख रहा है। पिछले दिनों स्वयं गहलोत ने कहा था कि जब सरकार संकट में थी तब वसुंधरा राजे और कैलाश मेघवाल ने उनकी सरकार बचाई थी। इसके बाद कोई बात छुपी हुई नहीं रही। बीजेपी और कांग्रेस के षड़यंत्र को राजस्थान की जनता समझ चुकी है।

 

तीसरी ताकत का यह आधार बताया बेनीवाल ने

 

हनुमान बेनीवाल का कहना है कि राजस्थान की जनता का मूड समझने के लिए हमें वर्ष 2018 के चुनाव परिणामों का अध्ययन गहनता से करना चाहिए। देखना चाहिए कि कितने प्रतिशत वोट कांग्रेस और बीजेपी को मिले। इन दोनों दलों के खिलाफ कितने फीसदी लोगों ने वोटिंग हुई, उसे देखना चाहिए। 2018 के चुनाव में 1 करोड़ 39 लाख 35 हजार वोट कांग्रेस को मिले जबकि बीजेपी को 1 करोड़ 37 लाख 57 हजार वोट मिले। इन दोनों पार्टियों के खिलाफ करीब 80 लाख से ज्यादा वोटिंग हुई। इसका तात्पर्य यह हुआ कि राजस्थान की 23 फीसदी जनता वर्ष 2018 में कांग्रेस और बीजेपी के खिलाफ थी। अब तो इनके असली चेहरे और सामने आ गए हैं। ऐसे में करीब डेढ करोड़ से ज्यादा लोग बीजेपी और कांग्रेस को घर बैठाना चाहते हैं। आरएलपी जनता की आवाज बनकर काम कर रही है। यही वजह है कि आरएलपी को पूरा समर्थन मिल रहा है।

 

कांग्रेस और बीजेपी से गठबंधन नहीं करेगी आरएलपी

 

बेनीवाल ने कहा है कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस और बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। अन्य दल जो शोषित और वंचित वर्ग की बात करते हैं। उनका आरएलपी में स्वागत होगा। सचिन पायलट से जुड़े मुद्दे पर बेनीवाल ने कहा कि पायलट को अब फैसला लेने में देरी नहीं करनी चाहिए। अगर वे कांग्रेस से अलग होकर चुनावी मैदान में आते हैं तो आरएलपी उनसे गठबंधन कर सकती है। बेनीवाल ने कहा कि वे तो पायलट को मोटिवेट कर रहे हैं कि नई पार्टी बना ले क्योंकि एक और एक ग्यारह होते हैं। दिल्ली में पायलट को फिर से कोई आश्वासन मिल गया तो वे शांत हो गए। लेकिन अब समय बहुत कम बचा है। सचिन पायलट को शीघ्र अपना स्टैंड क्लियर करना चाहिए।

 

पीएम मोदी राजस्थान आए लेकिन कुछ तय नहीं कर पाए

 

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि भाजपा में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। पार्टी के नेताओं में तालमेल बैठाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 बार राजस्थान दौरे पर आ गए। अजमेर में इतनी बड़ी आमसभा की लेकिन वे यह तय नहीं कर पाए कि राजस्थान में बीजेपी किसके नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी। बेनीवाल ने कहा कि बीजेपी बहुत डरी हुई है। पार्टी के मुखिया का नाम आगे करने में उन्हें डर लग रहा है। बेनीवाल ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ केवल राजस्थान में ही नहीं बल्कि पूरे देश में विरोध हो रहा है। पहले काले कृषि कानून बीजेपी को वापस लेने पड़े थे। देश का युवा अग्निपथ के खिलाफ है। इसके खिलाफ आरएलपी ने राजस्थान में बड़ा आंदोलन किया था और आज भी इस निर्णय के विरोध में हैं। केन्द्र सरकार को अग्निवीर योजना को खत्म करके सेना में नियमित भर्तियां करनी चाहिए। अगर सेना को ही ठेके पर दे दिया जाएगा तो देश के लोगों का भरोसा उठ जाएगा। 

Comment / Reply From

You May Also Like

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
33%
BJP
67%
Rashtriya Loktantrik Party
0%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!