Dark Mode

मे़ड़ता शहर में हुए ब्लाइंड मर्डर का 36 घंटे में खुलासा - छोटी देवी सोनी की गला रेत कर हत्या करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, पड़ोसी ही निकले हत्यारे

मे़ड़ता शहर में हुए ब्लाइंड मर्डर का 36 घंटे में खुलासा

 

मेड़ता शहर। नागौर जिले के मेड़ता शहर स्थित कोमल नगर में 1 जून को हुए ब्लाइंड मर्डर का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने हत्या के दो आरोपियों अनिल पुत्र भंवरलाल और ओमप्रकाश पुत्र संपतराम को गिरफ्तार किया है। ये दोनों आरोपी मृतका के पड़ोसी ही थे। वृद्ध महिला छोटी देवी घर में अकेली रहती थी। दोनों आरोपी लूट के इरादे से मकान में घुसे और गला रेत कर वृद्धा की हत्या करके फरार हो गए थे।

 

150 संदिग्धों को चिन्हित करके पूछताछ की तो हुआ खुलासा

 

वृद्ध महिला छोटी देवी सोनी की हत्या के बाद नागौर एसपी राममूर्ति जोशी ने स्पेशल टीम का गठन किया। इस टीम में आरपीएस (प्रोबेशन) कृष्ण, मेड़ता शहर थानाधिकारी भजनलाल, मूंडवा थाना प्रभारी रोशनलाल, मेड़ता रोड़ थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर राजपाल सिंह सहित 22 पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया। पुलिस की टीम ने वृद्धा के घर के आसपास रहने वाले 150 संदिग्ध लोगों को चयनित किया। नशेड़ी प्रवृति के इन संदिग्धों से पूरी जानकारी जुटाई गई कि घटना के दिन वे कहां कहां थे। गहन तफ्तीश के बाद पुलिस ने अनिल और ओमप्रकाश से गहनता से पूछताछ की तो दोनों ने जुर्म करना स्वीकार कर लिया। इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

 

दामाद ने दर्ज कराई थी रिपोर्ट

 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश मीणा मेड़ता वृत्ताधिकारी नरेन्द्र सिंह मीणा ने बताया कि 1 जून को गणपत सोनी ने थाने में उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। गणपत सोनी के मुताबिक उनकी सास छोटी देवी सोनी मेड़ता शहर के कोमल नगर स्थित मकान में अकेली रहती थी। घर में रोजाना दूध पहुंचाने वाले दुधिये ने जब छोटी देवी के मकान के दरवाजे खुले देखे तो पड़ोसी को सूचना दी। पड़ोसी ने गणपत को जानकारी दी। इसके बाद गणपत अपनी पत्नी के साथ घर पहुंचा तो घर में छोटी देवी का शव पड़ा हुआ था। मृतका के दामाद गणपत ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी और रंजिश नहीं है। ऐसे में किसी पर संदेह भी नहीं कर पा रहे। पुलिस ने गहन तफ्तीश करते हुए महज 36 घंटे में इस हत्याकांड का खुलासा कर दिया।

 

मंगलसूत्र, झुमके और पायजेब सब गायब

 

आरोपियों ने वृद्धा की हत्या के बाद सोने का मंगलसूत्र, कानों में पहने हुए झुमके, एक सोने की अंगूठी सहित पायजेब भी गायब मिले। ऐसे में पुलिस को पता चल गया कि हत्या की इस वारदात को लूट के इरादे से अंजाम दिया गया। पुलिस टीम ने ऐसे बदमाशों को चिन्हित किया जो आदतन बदमाश और नशेड़ी प्रवृति के हैं। कस्बे में रहने वाले 150 संदिग्धों से अलग अलग पूछताछ की तो इस वारदात का पर्दाफाश हो गया। पुलिस आरोपियों द्वारा लूटे गए आभूषणों को बरामद करने का प्रयास कर रही है।

Comment / Reply From

You May Also Like

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
33%
BJP
67%
Rashtriya Loktantrik Party
0%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!