Dark Mode

जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का होर्डिंग चोरी... - किसने और क्यों चुराया, पूरी खबर यहां पढें

जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का होर्डिंग चोरी...



जयपुर। राजधानी जयपुर में लगा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का एक होर्डिंग चोरी हो गया। सीकर रोड़ पर लगे एक बड़े होर्डिंग के चोरी होने पर एक संस्था के पदाधिकारी ने पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने जांच की और आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज देखे तो एक शख्स होर्डिंग चोरी करता हुआ नजर आया। पुलिस ने होर्डिंग चोरी करने वाले की पहचान करके उसे हिरासत में ले लिया। चोर के पकड़े जाने के बाद परिवादी ने पुलिस थाने में एक लिखित पत्र दिया है जिसमें इस प्रकरण पर आगे कार्रवाई नहीं करने का आग्रह किया गया है।

 

संस्था के पदाधिकारी ने लगवाए थे होर्डिंग

 

दरअसल राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का 3 मई को जन्मदिन है। इस मौके पर कई कार्यक्रमों का आयोजन होना प्रस्तावित है। ज्योतिबा फूले राष्ट्रीय संस्थान की ओर से भी 3 मई को रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में 25 अप्रेल को जयपुर शहर में जगह जगह पोस्टर और होर्डिंग्स लगाए गए हैं। 29 अप्रेल को एक होर्डिंग चोरी हो गया था। संस्था के पदाधिकारी सीताराम सैनी ने विश्वकर्मा थाना पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का होर्डिंग चोरी हो गया है। इस मामले की जांच सब इंस्पेक्टर राजकुमार को सौंपी गई थी।

 

होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ चोर

 

विश्वकर्मा थाना प्रभारी रमेश सैनी सहित पुलिस की टीम ने चोर की तलाश शुरू की। घटना स्थल के पास स्थित एक होटल के सीसीटीवी कैमरे चैक किए गए तो एक व्यक्ति मुख्यमंत्री का होर्डिंग चोरी करते हुए नजर आया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोर की पहचान की। चोरी करने वाला व्यक्ति का नाम कपिल है। वह जयपुर का रहने वाला है। पुलिस ने कपिल को हिरासत में ले लिया।

 

कंपनी ने मेहनताना नहीं दिया तो चोरी की

 

पुलिस ने कपिल नाम के व्यक्ति को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया। पूछताछ में पता चला कि कपिल होर्डिंग लगाने वाली कंपनी में काम करता है। कंपनी वालों ने कपिल को वेतन नहीं दिया। बकाया रुपए होने से कपिल गुस्सा हो गया और कंपनी के कर्मचारियों द्वारा लगाया गया होर्डिंग गुस्से में उतार दिया था। पुलिस ने होर्डिंग बरामद कर लिया है। उधर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने वाले सीताराम सैनी ने विश्वकर्मा थाने में एक और पत्र दिया है जिसमें उन्होंने चोर के खिलाफ आगे की कार्रवाई नहीं करने का आग्रह किया है।

 

4 हजार रुपए का था होर्डिंग

 

महात्मा ज्योतिबा फूले संस्थान द्वारा 40 गुना 8 फीट के कई होर्डिंग शहर में अलग अलग स्थानों पर लगाए गए थे। इन होर्डिंग में मुख्यमंत्री को जन्मदिन की बधाई देते हुए रक्तदान शिविर के कार्यक्रम की सूचना दी गई थी। एक होर्डिंग की बाजार कीमत 4 हजार रुपए बताई जा रही है। कंपनी द्वारा रुपए नहीं दिए जाने पर कपिल ने एक होर्डिंग उतार लिया था। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है। 

Comment / Reply From

You May Also Like

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
33%
BJP
67%
Rashtriya Loktantrik Party
0%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!