Dark Mode

'नौजवानों की मदद की मांग करता हूं तो मुझे मानसिक दिवालिया बताते हैं' - स्व. राजेश पायलट की श्रद्धांजलि सभा में सचिन पायलट ने सीएम गहलोत पर कसे तंज

'नौजवानों की मदद की मांग करता हूं तो मुझे मानसिक दिवालिया बताते हैं'



दौसा। दौसा के भडाना में आयोजित स्वर्गीय राजेश पायलट की श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर दो बार तंज कसे। पिछले दिनों महंगाई राहत शिविर की सभा में सीएम अशोक गहलोत ने पायलट की तीनों मांगों पर कहा था कि दुनिया के किसी भी मुल्क में पेपर आउट होने पर बेरोजगारों को मुआवजा नहीं दिया जाता है। ऐसी मांग तो वहीं कर सकता है जो मानसिक रूप से दिवालिया हो। उसी का जवाब देते हुए पायलट ने कहा कि जब वे नौजवानों के हितों की बात करते हैं। उनके साथ हुए धोखे और विश्वासघात होने पर मदद की बात करते हैं तो मानसिक दिवालिया बता दिया जाता है। पायलट ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के शासन के दौरान अवैध तरीके से माइंस आवंटित की थी। अब कहा जा रहा है कि उस आवंटन को रद्द कर दिया गया है। पायलट ने गहलोत पर तंज कसते हुए कहा कि हर गलती सजा मांगती है तो अवैध माइंस आवंटन वालों को सजा क्यों नहीं मिली। उन्होंने साफ कहा कि हमारे राजनैतिक संबंध चाहे कैसे भी हो लेकिन सबसे बड़ा न्यााय नीली छतरी वाला देता है। आज नहीं तो कल न्याय जरूर मिलेगा।

 


मैं पीछे हटने वाला नहीं हूं - सचिन पायलट

 

सचिन पायलट ने कहा कि वे स्वच्छ राजनीति करते हैं। देश और प्रदेश में कहीं भी भ्रष्टाचार हो तो उसके खिलाफ वे खुलकर आवाज बुलंद करते हैं। उन्होंने प्रदेश के नौजवानों और किसानों के मुद्दों को उठाया और वे पीछे हटने वालों में से नहीं हैं। पायलट ने कहा कि वे किसी पद पर हों या ना हों, जनता हमेशा तौल कर रखती है कि क्या कहते थे और क्या करते थे। उन्होंने कहा मेरे लिए जनता की विश्वसनीयता सबसे बड़ी पूंजी है। राजनैतिक जीवन में 20-22 साल हो गए लेकिन कभी ऐसा कोई काम नहीं किया कि विश्वास में कमी आ सके। आगे भी कोई कमी नहीं आने दूंगा।

 

भविष्य में निराशा दिखे तो मेहनत करने का मन नहीं करता - पायलट

 

पायलट ने कहा कि राजनीति में भ्रष्ट लोगों के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए। भविष्य में अगर निराशा दिखती है तो मेहनत करने का मन नहीं करता। नौजवानों केक मन में अगर निराशा आती है तो देश में प्रगति होना संभव नहीं है। पायलट ने कहा कि उन्होंने अपने 20-22 साल के राजनैतिक जीवन में हर मोर्चे पर नौजवानों के हितों की रक्षा की बात की है। जो प्रेम आप लोगों की आंखों में दिख रहा है, मैं उसे आशीर्वाद मानता हूं। यह आशीर्वाद ही मेरे हाथों की ताकत है।

 

राजनीति में अपनी बात रखना जरूरी है - पायलट

 

सचिन पायलट ने कहा कि राजनीति में अपनी बात रखना बहुत जरूरी है। वे ऐसे नेताओं में नहीं हैं जो आंख मूंद कर चुपचाप देखते रहें। परिस्थितियां कैसी भी हों, जनता के लिए संघर्ष करना, उन्हें न्याय दिलाने का वादा कल भी था और आज भी है। उन्होंने कहा कि वे हर मुद्दे पर अपनी बात रखते आए हैं। बेबाकी से बोलना, सच्चाई और ईमानदारी के साथ विपरीत परिस्थितियों से समझौता न करना उन्हें स्वर्गीय राजेश पायलट जी ने सिखाया है। ईश्वर की कृपा है कि जो मेरी आत्मा बोलती है, वही जनता भी बोलती है।

 

6 मंत्री और 9 विधायकों सहित हजारों लोग पहुंचे श्रद्धांजलि सभा में

 

पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्वर्गीय राजेश पायलट की 23वीं पुण्यतिथि पर दौसा के भडाना गांव में हुई श्रद्धांजलि सभा में राज्य सरकार के 6 मंत्री हेमाराम चौधरी, ममता भूपेश, प्रताप सिंह खाचरियावास, राजेन्द्र गुढा, मुरारीलाल मीणा, बृजेन्द्र ओला और परसादी लाल मीणा शामिल हुए। 9 विधायक दीपेन्द्र सिंह शेखावत, ओमप्रकाश हुड़ला, मुकेश भाकर, रामनिवास गावड़िया, खिलाड़ीलाल बैरवा, इंद्राज गुर्जर, जीआर खटाना, राकेश पारीक सुरेश मोदी के साथ जयपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति खंडेलवाल, पूर्व विधायक नसीम अख्तर, नवीन पिलानिया, महेन्द्र सिंह रलावता, महेन्द्र मीणा, राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी सहित हजारों की तादाद में लोग श्रद्धांजलि सभा में उपस्थित हुए और स्वर्गीय राजेश पायलट को श्रद्धा सुमन अर्पित की।

 

राजेन्द्र गुढा को भाषण देने से रोका

 

मंच संचालन ने जब भाषण देने के लिए मंत्री राजेन्द्र गुढा का नाम पुकारा तो उसी दौरान सचिन पायलट खुद अपनी कुर्सी से उठे और गुढा के पास जाकर उनके कान में कुछ कहा। इसके बाद पायलट स्वयं भाषण देने के लिए आ गए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के बाद उन्हें अपने पैतृक गांव बैदपुरा जाना है। समय थोड़ा कम है इसलिए मैने गुढा जी को अपनी बात बताकर अपनी बात कहने के लिए आया हूं। 

Comment / Reply From

You May Also Like

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
33%
BJP
67%
Rashtriya Loktantrik Party
0%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!