Dark Mode

टीना डाबी को आइडल मानती अक्षिता और खुशी, 12th बोर्ड के नंबर देखकर चौंक जाएंगे आप - बीएस रावत बोले -  शाबाश बेटियों

टीना डाबी को आइडल मानती अक्षिता और खुशी, 12th बोर्ड के नंबर देखकर चौंक जाएंगे आप



जयपुर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। बोर्ड एग्जाम में कई छात्र छात्राओं ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपने माता-पिता और गुरुजनों की उम्मीदों को पंख लगा दिए। जयपुर की अंक्षिता और खुशी बंसल ने बोर्ड परीक्षा में 97.40 और 97.60 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। इन दोनों छात्राओं ने दो दो सब्जेक्ट में 100 में से 99 अंक हासिल किए हैं। अक्षिता और खुशी दोनों विवेक विहार स्थित रावत सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्राएं हैं।

 

टीना डाबी को मानती है आइडल

 

अक्षिता ने आर्ट्स स्ट्रीम के दो सब्जेक्ट में 100 में से 99 नंबर प्राप्त किए। अन्य तीन सब्जेक्ट में 98, 98 और 93 अंक हासिल किए हैं जबकि खुशी बंसल कॉमर्स स्ट्रीम के दो सब्जेक्ट में 100 में से 99 अंक हासिल करने के साथ अन्य तीन सब्जेक्ट में 98, 97 और 95 अंक हासिल किए हैं। अक्षिता और खुशी का कहना है कि वे दोनों दोस्त हैं और वर्ष 2015 बैच की आईएएस टीना डाबी को अपना आईडल मानती है। दोनों का कहना है कि वे अभी से सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी शुरू करेंगी और टीना डाबी की तरह देश सेवा करते हुए शहर और प्रदेश का नाम रोशन करेंगी।

 

नियमित अध्ययन ने दिए उच्च प्राप्तांक

 

अक्षिता और खुशी का कहना है कि स्कूल टाइम के अलावा में घर पर नियमित रूप से अध्ययन करती थी। घर पर अध्ययन के दौरान ट्यूशन के बजाय स्कूल टीचर के संपर्क में रही। किसी भी टॉपिक पर कोई कन्फ्यूज होता तो वे उसे नोट करती और अगले दिन स्कूल के सब्जेक्ट टीचर से डिस्कस करके टॉपिक सॉल्व करती। पूरे साल नियमित रूप से अध्ययन का ही नतीजा है कि आज उन्होंने 97 फीसदी से ज्यादा अंक प्राप्त किए। इन दोनों छात्राओं का कहना है कि इन प्राप्तांकों से उनका हौसला और बढ गया है। अब वे ग्रेजुएशन के साथ सिविल सेवा की तैयारी करेंगी।

 

मोबाइल को यूज करें लेकिन...

 

अमूमन हम सुनते हैं कि उच्च स्कोर लाने वाले छात्र मोबाइल और सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखते हैं लेकिन अक्षिता और खुशी के साथ ऐसा नहीं है। खुशी बंसल का कहना है कि वे मोबाइल का यूज करती है लेकिन केवल पढाई से जुड़े वीडियोज ही देखती थी। पढाई के साथ वे खेल और डांस का भी शौक रखती हैं। उनका कहना है कि वे हर गतिविधि में हिस्सा लेती रही हैं लेकिन पढाई के समय केवल पढाई पर ही फोकस किया। इसी का परिणाम आज सबके सामने है। रावत एजुकेशन ग्रुप के डायरेक्टर बीएस रावत ने दोनों छात्राओं को बधाई दी है।

Comment / Reply From

You May Also Like

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
33%
BJP
67%
Rashtriya Loktantrik Party
0%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!