Dark Mode

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का 'योगी अवतार', पुलिस को जवाबी फायरिंग की दी पूरी छूट, बदमाशों को दी चेतावनी कि वे अपराध छोड़ें या राजस्थान छोड़ें - अपराधियों से मिलीभगत करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का 'योगी अवतार', पुलिस को जवाबी फायरिंग की दी पूरी छूट, बदमाशों को दी चेतावनी कि वे अपराध छोड़ें या राजस्थान छोड़ें

 

जयपुर। प्रदेश में सौगातों की बरसात के बाद अब सीएम गहलोत 'योगी अवतार' में आ चुके है। उन्होंने प्रदेश में सक्रिय अपराधियों को खुली चेतावनी दी है कि या तो उन्हें अपराध छोड़ना होगा या राजस्थान। सीएम गहलोत शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय में कानून-व्यवस्था की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराधों के विरूद्ध रेस्पॉन्स टाइम में राजस्थान पूरे देश में अव्वल है। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा लगभग सभी आपराधिक घटनाओं का खुलासा कर अपराधियों को पकड़ा जा रहा है और न्यूनतम समय में उनको सजा दी जा रही है।

 

अपराधियों से मिलीभगत करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई

 

सीएम गहलोत ने कहा है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था मजबूत बनाए रखने और इसके समक्ष आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए हमारी सरकार हरसंभव प्रयास व नवाचार कर रही है। कानून-व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने और पीड़ितों को न्याय दिलवाने की जिम्मेदारी पुलिस के कंधों पर है। अपराधियों के साथ संलिप्तता पाए जाने पर पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों की बर्खास्तगी जैसी कड़ी कार्रवाई भी की जा रही है। मिशन - 2030 के तहत वर्ष 2030 तक के लिए पुलिस विभाग का रोडमैप तैयार किया जाएगा।

 

सोशल मीडिया पर नफरती एवं हिंसात्मक कंटेट की हो विशेष निगरानी

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में साम्प्रदायिक सौहार्द को बनाए रखने के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सोशल मीडिया पर विशेष ध्यान देकर नफरती तथा हिंसात्मक कंटेट की विशेष मॉनिटरिंग की जाए। साथ ही, साइबर अपराध एवं ऑनलाइन धोखाधड़ी तथा हनीट्रेप से संबंधित अपराधों की रोकथाम हेतु आमजन में जागरूकता लाई जाए। उन्होंने कहा कि शराब की दुकानों तथा नाइट क्लब को तय समय सीमा के अंदर संचालित किया जाए तथा नियमों का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

 

अभय कमांड सेंटर के तहत लगेंगे 3000 सीसीटीवी कैमरे

 

सीएम गहलोत ने कहा कि साम्प्रदायिक तनाव फैलाने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। हमारी प्राथमिकता यह है कि अपराधियों को ऐसे अपराध करने का मौका ही नहीं मिलना चाहिए। पुलिस को आदर्श वाक्य आमजन में विश्वास, अपराधियों में भय को चरितार्थ करने के लिए राज्य सरकार द्वारा किए गए नवाचारों को प्रतिबद्धता से लागू करना होगा। उन्होंने कहा कि दिसंबर तक अभय कमाण्ड के तहत पूरे प्रदेश में 3 हजार से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। जिससे सघन निगरानी की जा सकेगी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने 100 फर्स्ट रेस्पोंस व्हीकल को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

 

Comment / Reply From

You May Also Like

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
33%
BJP
67%
Rashtriya Loktantrik Party
0%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!