Dark Mode

पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम अशोक गहलोत फिर साझा करेंगे मंच - चुनावी साल में फिर कसे जाएंगे सियासी तंज

पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम अशोक गहलोत फिर साझा करेंगे मंच

 

 

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक बार फिर मंच साझा करेंगे। राजसमंद जिले के नाथद्वारा के दामोदर स्टेडियम में दोपहर 12 बजे पीएम मोदी कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। साथ ही वे विशाल जनसभा को संबोधित भी करेंगे। इस दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी पीएम मोदी के साथ मंच पर दिखाई देंगे। 6 महीने पहले 1 नवंबर 2022 को बांसवाड़ा जिले के मानगढ़ धाम में भी पीएम मोदी और सीएम अशोक गहलोत ने मंच साझा किया था। दोनों ने इशारों ही इशारों में एक दूसरे पर सियासी तीर छोड़े थे।

 

याद करें मानगढ के सियासी किस्सों को

 

मानगढ़ धाम में आयोजित कार्यक्रम में तीन राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए थे। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा था कि अशोक गहलोत जी और मैंने मुख्यमंत्री के रूप में एक साथ काम किया था। जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब मुख्यमंत्रियों की जमात में अशोक गहलोत सबसे वरिष्ठ थे और आज भी वे मंच पर बैठे तीनों मुख्यमंत्रियों में से सबसे वरिष्ठ हैं। पीएम मोदी के इस बयान पर सीएम गहलोत मुस्कुरा दिए थे। बाद में जब सीएम गहलोत ने संबोधन दिया तो उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसा था। गहलोत ने कहा था कि हमारे देश के प्रधानमंत्री का आज दुनिया के कई देशों में जो मान सम्मान इसलिए हो रहा है क्योंकि यह गांधी का देश है।

 

वीडियो कांफ्रेंस के जरिए दो बार साथ नजर आ चुके मोदी और गहलोत

 

पिछले तीन महीनों में पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम अशोक गहलोत दो बार वीडियो कांफ्रेंस के जरिए कार्यक्रमों में शामिल हो चुके हैं। उन दोनों कार्यक्रमों में भी पीएम मोदी और सीएम गहलोत ने सियासी तीर छोड़े। 12 फरवरी को जब पीएम मोदी दौसा आए थे और दिल्ली मुम्बई एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया था। इस कार्यक्रम में सीएम अशोक गहलोत वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जुड़े और ईआरसीपी सहित रेल परियोजनाओं से जुड़ी मांगें रखी थी। 12 अप्रैल को राजस्थान की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस का शुभारम्भ किया था। तब पीएम मोदी वर्चुअली इस कार्यक्रम में शामिल हुए और ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी। इस दौरान जयपुर रेलवे स्टेशन पर राज्यपाल कलराज मिश्र, रेल मंत्री अश्विनी कुमार वैष्णव, कैलाश चौधरी, गजेन्द्र सिंह शेखावत के साथ सीएम अशोक गहलोत भी कार्यक्रम में मौजूद थे। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में अशोक गहलोत को अपना मित्र बताया और तंज कसा कि राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच भी गहलोत जी समय निकाल कर इस कार्यक्रम में शामिल हुए हैं।

 

चुनावी साल में भी और चलाए जाएंगे सियासी तीर

 

बुधवार 10 मई को कर्नाटक में मतदान भी है और दोपहर 12 पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम अशोक गहलोत नाथद्वारा में मंच साझा करेंगे। राजस्थान के मुद्दे कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान खूब छाए रहे। एक तरफ कांग्रेस ने राजस्थान सरकार की योजनाओं का कर्नाटक में प्रचार प्रसार किया तो दूसरी तरफ बीजेपी ने गहलोत पायलट के सियासी झगड़े और बम ब्लास्ट के आरोपियों के बरी होने का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस को घेरा। अब एक बार फिर बड़े सियासी तंज सुनने को मिलेंगे जब पीएम मोदी और सीएम गहलोत एक साथ मंच साझा करेंगे। 

Comment / Reply From

You May Also Like

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
33%
BJP
67%
Rashtriya Loktantrik Party
0%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!