Dark Mode

उदयपुर में पुलिस हिरासत में युवक की मौत - गोगुन्दा थाना प्रभारी सहित 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड, थाने का पूरा स्टाफ लाइन हाजिर

उदयपुर में पुलिस हिरासत में युवक की मौत

 

उदयपुर। उदयपुर के गोगुंदा थाने में गुरुवार देर रात को पुलिस कस्टडी में एक युवक की मौत हो गई। 22 वर्षीय सुरेंद्र सिंह देवड़ा की मौत के बाद परिजनों और ग्रामीणों ने पुलिस थाने और अस्पताल में जमकर हंगामा किया। बाद में एसपी विकास शर्मा ने गोगुंदा थाना प्रभारी अनिल कुमार विश्नोई और तीन पुलिसकर्मियों नंद किशोर, किशोर कुमार और गणेश मीणा को सस्पेंड करने का आदेश जारी किया। एसपी ने आश्वासन दिया कि इस मामले कि न्यायिक जांच कराई जाएगी। साथ ही मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम कराया जाएगा। ग्रामीण मृतक आश्रित को सरकारी नौकरी और मुआवजे की मांग पर अड़े रहे। इस पर एसपी ने इस बारे में सरकार को पत्र लिखे जाने का आश्वासन दिया।

दिनभर बेटे से नहीं मिलने दिया - उदयलाल देवड़ा

मृतक सुरेंद्र सिंह देवड़ा के पिता उदय लाल देवड़ा का आरोप है कि वे गुरुवार को दिनभर पुलिस थाने में ही बैठे रहे। उन्होंने बार-बार पुलिसकर्मियों से गुहार की कि उन्हें बेटे से मिला दिया जाए। इसके बावजूद भी पुलिसकर्मियों ने बेटे से मुलाकात नहीं कराई। गुरुवार देर रात को पुलिस के द्वारा परिजनों को सूचना दी गई कि सुरेंद्र सिंह देवड़ा अस्पताल में भर्ती है और उसकी तबीयत गंभीर है। इस पर परिजन अस्पताल पहुंचे जहां सुरेंद्र सिंह देवड़ा मृत पाया गया।

 

परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, पुलिस बोली हार्ट अटैक आया

 

मृतक सुरेंद्र सिंह के परिजनों का आरोप है कि गोगुंदा थाने के पुलिस कर्मियों ने सुरेंद्र सिंह देवड़ा के साथ बेरहमी से मारपीट की जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। परिजनों के मुताबिक मृतक सुरेंद्र सिंह के शरीर पर चोट के निशान पाए गए हैं। उसके एक हाथ के बाल सही है जबकि दूसरे हाथ के बाल पूरी तरह साफ किए हुए हैं। उधर पुलिस का कहना है कि सुरेंद्र सिंह की मौत संभवत हार्ट अटैक से हुई है।  हालांकि मौत का वास्तविक कारण पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही सामने आएगा।

 

लड़की भगाने के मामले में लिया था हिरासत में

 

कुछ दिनों पहले देवड़ा का खेड़ा निवासी एक युवती लापता हो गई थी। युवती के परिजनों ने सुरेंद्र सिंह पर शक जताते हुए गोगुंदा थाने में रिपोर्ट दी थी। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने युवक युवती को गुजरात से दस्तयाब कर लिया था और दोनों को लेकर उदयपुर पहुंच गई थी। इस मामले में गोगुंदा पुलिस सुरेंद्र सिंह से पूछताछ कर रही थी। इसी दरमियान गुरुवार देर रात को सुरेंद्र सिंह देवड़ा की मौत हो गई। इस पूरे घटनाक्रम की अब न्यायिक जांच होगी। 

 

 

Comment / Reply From

You May Also Like

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
50%
BJP
50%
Rashtriya Loktantrik Party
0%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!